PUBG वाला भूत!

दिल्ली शहर में रोहन नाम का एक छोटा बच्चा अपने माता-पिता के साथ रहता था। रोहन पड़ने में कुछ खास नहीं था। उसकी इसी बात से रोहन के माता-पिता बड़े ही परेशान रहते थे। एक दिन घर में रोहन अपने माता-पिता से फ़ोन के लिए ज़िद करने लगा। फ़ोन की ज़िद सुनकर रोहन के पिता ने उसे फ़ोन देने से साफ मना कर दिया।  जिसे सुन रोहन काफी उदास हो गया। जिसके बाद रोहन ने अपने माता-पिता से कहा।

पापा मेरे दोस्त स्कूल प्रोजेक्ट का सारा काम फ़ोन से ही करते है। जिस वजह से उनके हमेशा मेरे से अच्छे मार्क्स आते है। मैं ही उनसे हमेशा पीछे रह जाता हूँ।

ये सुन रोहन की मम्मी रोहन को फ़ोन दिलाने के लिए राज़ी हो गई और उन्होंने अपने पति को भी रोहन को फ़ोन दिलाने के लिए मना लिया, जिसके बाद रोहन के पिता ने ये शर्त रखी की वो रोहन को पुराना फ़ोन ही दिलाएंगे। ये बात सुन रोहन बहुत खुश हो गया। अगले ही दिन रोहन के पापा ने उसे एक पुराना फ़ोन लाकर दे दिया। जिसे देखकर रोहन बहुत ही खुश हुआ। कुछ दिन तक रोहन फ़ोन का सिर्फ उतना ही इस्तेमाल करता था, जितनी उसे ज़रूरत होती।

लेकिन एक दिन अचानक रोहन के एक दोस्त ने उसे PUBG गेम के बारे में बताया, जिसे सुनकर रोहन को बड़ी ही रूचि आई और उसने उस गेम को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लिया। गेम को डाउनलोड कर रोहन अपना पूरा दिन उसी में बिताने लगा। कुछ समय बाद रोहन फ़ोन का आदि हो गया । जिसे देख उसकी मम्मी ने रोहन पर गुस्सा करना शुरू कर दिया। रोहन की मम्मी ने उसे समझाया की उसे वो फ़ोन जरूरत के समय इस्तमाल करने के लिए दिया गया है। इतना कहकर रोहन की मम्मी वहां से चली गई।  मम्मी की डांट सुनकर भी रोहन पर उसका कोई असर नहीं हुआ और वो फिर से खेल में लग गया।

एक दिन रात में रोहन फ़ोन पर गेम खेल रहा था की तभी अचानक से उसके फ़ोन की स्क्रीन ब्लेंक हो गई और फ़ोन बंद हो गया। ये देख रोहन को लगा शायद फ़ोन पुराना होने की वजह से बंद हो गया हो। ऐसा सोचकर उसने फ़ोन को साइड में रख दिया। फ़ोन रखते ही रोहन को एक आवाज़ सुनाई दी ।

रोहन।।।

अपना नाम सुनकर रोहन थोड़ा घबरा गया। तभी रोहन ने पीछे मुड़कर देखा तो उसे कोई नज़र नहीं आया फिर रोहन अपने बिस्तर पर लेटा, उसे फिर से वही आवाज़ सुनाई दी।

रोहन।।।

इस बार रोहन अपने बिस्तर पर से उठ खड़ा हुआ । उसे फिर से आवाज़ आई। क्या हुआ रोहन गेम क्यों नहीं खेल रहे तुम ?।

ये सुन रोहन डर गया और अपने फ़ोन की तरफ देखने लगा। उसने देखा की फ़ोन की स्क्रीन लाल हो गई। जिसे देख उसकी हालत बहुत ही ख़राब हो गई और उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। उसकी चिल्लाने की आवाज़ सुनकर रोहन के माता-पिता उसके कमरे में आ गए। पापा के पूछने पर रोहन ने उन्हे सारी बात बता दी लेकिन उसके पापा को उसपर यकीन नहीं हुआ। और रोहन को दिन-भर गेम खेलते रहने की वजह से डांट कर चले गए। वही काफी देर सोचने के बाद रोहन की आंख लग गई।


तक़रीबन रात 12:30 बजे रोहन को कुछ महसूस हुआ। उसने देखा की उसका बिस्तर ,और कमरे का सारा सामान हिल रहा है। उसे कुछ समझ नहीं आया। जब वो अपने बिस्तर से उतरा तो उसने देखा की उसका फ़ोन हवा में उड़ रहा है। और उसके फ़ोन से आवाज़े आ रही है। रोहन…. क्या हुआ? गेम क्यों नहीं खेल रहे तुम।

अपने सामने इतना डरावना नज़ारा देख रोहन डर कर बेहोश हो गया। अगली सुबह जब वो उठा तो उसने अपने मम्मी-पापा को सारी बात बताई  लेकिन उन्होंने रोहन की एक न सुनी। ऐसे ही दिन बीतते गए कुछ दिनों बाद जब कुछ नहीं हुआ तो रोहन ने फिर से pubg खेलना शुरू कर दिया। काफी रात हो गई थी। और रोहन  Pubg खेल ही रहा की तभी रोहन को अपनी स्क्रीन पर एक डरावना चेहरा दिखा, जिसे देख वो डर कर काँप गया। रोहन को अपने फ़ोन पर एक बच्चे का चेहरा दिखाई दिया। जिसकी आंखे खून जैसी लाल, चेहरा एक दम काला और होठों के पास एक बड़ा घांव था। जिसे देख रोहन ने तुरंत अपना फ़ोन फेंक दिया और ज़ोर से चिल्लाया।

मम्मी-पापा।

इतने में रोहन के मम्मी-पापा उसके कमरे में आ गए। रोहन की बुरी हालत देख उसके मम्मी-पापा डर गए। दोनों के पूछने पर रोहन ने उन्हें सारी बात बता दी। सब सुनने के बाद रोहन के पापा ने फ़ोन की तरफ अपना हाथ बढ़ाया लेकिन फ़ोन हवा में उड़ गया और उसमे से आवाज़े आने लगी।

हाहाहा, क्या हुआ रोहन अब तुम गेम नहीं खेलोगे, आओ खेलो।  मुझे भी तुम्हारे साथ खेलना है।

अपने सामने का नज़ारा देख रोहन के पापा समझ गए की मामला कुछ गड़बड़ है, तभी रोहन के पापा ने कहा मुझे पता की तुम एक काली शक्ति हो। जिसपर 

बड़े समझदार लगते हो तुम, पर मेरे बारे में पता लगाना बहुत ही मुश्किल है। बस रोहन के साथ मुझे ये PUBG गेम खेलनी है।

इतना कहकर आवाज़ बंद हो गई और फ़ोन नीचे जमींन पर गिर गया । जिसके बाद रोहन के पापा ने तांत्रिक को बुलाने का फैसला किया। अगले ही दिन रोहन के पापा ने तांत्रिक को अपने घर में बुला लिया..तांत्रिक फ़ोन को देखकर ही समझ गया की इसमें कोई आत्मा है। जिसके बाद उसने ये बात रोहन के मम्मी-पापा को बता दी..इस बात को सुन दोनों ही काफी डर गए और तांत्रिक से इसका समाधान निकालने के लिए उनसे कहा..जिसके बाद तांत्रिक ने मंत्र पढ़ना शुरू किया..

आलतू जलालतु इस आत्मा के बारे में बता तू..... 

तांत्रिक के मंत्र पड़ते ही भूत फ़ोन से निकलकर सामने आ गया। सब उस भूत को देखकर हैरान हो गए। क्यूंकि वो किसी छोटे बच्चे का भूत था। जिसके बाद तांत्रिक ने उस भूतिया बच्चे से उसके बारे में पूछा। भूतिया बच्चे ने बताया की वो रोहन को सबक सीखाना चाहता है, सबक सिखाने वाली बात पर तंत्रिक ने पूछा की रोहन ने तेरा क्या बिगाड़ा है जो तू उसे सबक सीखाना चाहता है? जिसपर भूतिया बच्चे ने अपनी कहानी बताई..

मैं भी रोहन की तरह ज़िद्दी था। जिस तरह रोहन ने अपने फ़ोन के लिए घर में ज़िद की थी, मैंने भी वैसे ही की थी। और फ़ोन आने के बाद मैं भी PUBG जैसे खेल के पीछे पागल हो गया। फ़ोन का ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से मुझे रोज़ अपने मम्मी-पापा से डांट पड़ती थी, लेकिन मैं उनकी सुनता ही नहीं था। एक दिन मम्मी ने मेरा फ़ोन लेकर कही छुपा दिया। ये जानने के बाद मैं घर की छत पर जाकर उन्हें धमकी देने लगा की मुझे मेरा फ़ोन दे दो वरना मैं कूद जाऊंगा। लेकिन उन्हें डराने के चक्कर में मेरा पैर फिसल गया। और मैं छत से गिर गया। जिसके बाद मेरी मौत हो गई और मेरी आत्मा इसी फ़ोन में बस गई।

कहानी सुनने के बाद तांत्रिक ने उससे पूछा की इसलिए तुम्हारे मम्मी पापा ने तुम्हारा ये फ़ोन बेच दिया जिसपर भूतिया बच्चे ने बोला..उन्हें तो इस बारे में पता ही नहीं था। बस मेरी याद ना आये इसलिए उन्होंने ये फ़ोन बेच दिया। जब मैं यहाँ आया तो मुझे रोहन भी वैसा ही करता दिखा जैसा की में था। मैं बस रोहन को डराना चाहता था की वो ये PUBG गेम न खेले। क्यूंकि वो भी इसका आदि होता जा रहा था। और अपने मम्मी-पापा की बात नहीं मान रहा था। और दिन भर बस फ़ोन में लगा रहता था। मुझे पता है की जब आप अपने घर वालों से दूर हो जाते है तो आपको कैसा लगता है।

ये सब बातें सुन रोहन को एहसास हुआ की वो कितनी बड़ी गलती कर रहा था। उसने भूत को बोला की वो अब से फ़ोन का बस उतना ही इस्तेमाल करेगा जितनी उसे जरुरत है। और मम्मी-पापा की बात भी मानेगा। ये सब सुनकर भूत वहां से चला गया साथ ही रोहन ने अपने माता पिता से अपनी गलती की माफ़ी मांगी और ये भी वादा किया की अब वो खूब मन लगाकर पढाई करेगा ।

शिक्षा :- हमें इस कहानी से हमे ये सीखने को मिलती है, की हमे कभी भी अपने माता-पिता से ज़िद नहीं करनी चाहिए और अपनी पढाई पर ध्यान लगाना चाहिए।

Click Here >> Hindi Cartoon Adventure For More Moral Stories