Thursday, 21 September 2017

प्लेंटीमोन - चींटिया और डाउनडिंग की जुगलबंदी


जोम्बी टिम्बकटू के राज कुमार को खबर देता है कि सेल सिटी के मेजेस्टी खरगोश बन गए हैं। राजकुमार जवाब देता है की प्रिंसेस को सेल सिटी की सारी पॉवर मिल चुकी है। उसके लिए जोम्बी उससे माफ़ी मांगता है। वहां पर पेंटर राजकुमार की गलत तस्वीर बनाता है जो राजकुमार को पसंद नहीं आती है और राजकुमार उस पेंटर को सजा देता है। राजकुमार कहता है सेल सिटी उसका जूनून है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अंजाम तुम जानते हो। जोम्बी राजकुमार की बातें सुनकर डर जाता है।

दूसरी तरफ प्लेंटीमोन और प्रिंसेस दोनों अपने साथी ब्रूस,चींटिया,लोला और डाउनडिंग के साथ पार्क में थककर बैठ जाता हैं। ब्रूस और चींटिया के बीच लड़ाई होती है और लोला और प्रिंसेस उन पर चिल्लाते हैं। डाउनडिंग लोला को कहता है कि पेड़ पर रंग-बिरंगे फूल और फल लग रहे हैं। यह फल खाने में बहुत ही स्वादिष्ट हैं। चींटिया लोला को सावधान करते हुए बोलता है की डाउनडिंग तुम्हे भड़का रहा है। वह पेड़ इंसानों को खा जाते हैं।

डाउनडिंग कहता है की वह झूठ नहीं बोल रहा है। दोनों में इसी बात पर लड़ाई हो जाती है। प्रिंसेस दोनों को डांटती है कि लोला तुममे से किसी की नहीं सुनेगी। दूसरी तरफ चांडाल चौकड़ी प्रिंसेस को खत्म करने की योजना बना रहे होते हैं। तभी एक मधुमक्खी के छत्ते से डिंगडोंग को भागना पड़ता है। प्लेंटीमोन और प्रिंसेस भी उसके पीछे-पीछे भागते हैं।

प्लेंटीमोन सोचता है की क्या वह बेकार में तो नहीं भागे? जोम्बी ग्राइडिंग ग्रम्ब्ल के पास आकर कहता है की तुम्हे मिशन तो याद हैं ना? ग्रम्ब्ल कहता है, प्रिंसेस को रोकना है, प्रिंसेस को रोकना है, प्रिंसेस को खत्म करना है। प्रिंसेस कहती है की अचानक से ये तूफ़ान कैसे आ गया? प्लेंटीमोन सबसे छुपने के लिए कहता है। तभी उन्हें एक मकान दिखाई देता है और वह एक उसमें चुप जाते हैं। वहां एक आदमी उन्हें अपने घर में ले जाता है, खाना खिलाता है। तभी प्रिंसेस उस आदमी से कहती है की उन्हें कैसे पता चल जाता है कि तूफ़ान आने वाला है?

वह आदमी जवाब देता है की शायद आप सब यहाँ नए हैं इसलिए आपको इस जगह के बारे में नहीं पता। हम लोग तो पहले से ही जानते हैं और अन्दर रहते हैं|, ब्रूस कहता है कि तुम बहुत लकी हो जो मेजेस्टी की प्रिंसेस तुम्हारे घर में आई है| वह आदमी कहता है ये मेरी खुशनसीबी है जो सेल सिटी की प्रिंसेस मेरे घर आई हैं। कुछ दिन पहले विंड गार्ड वाले ग्राइडिंग ग्रम्बल विंड मिल को कंट्रोल करता था, लेकिन अब वह हरिकेन बनाने लगा है।

प्रिंसेस उससे ग्राइडिंग गृम्ब्ल का पता पूछती है और कहती है ये बताओ कि हमें ग्राइडिंग ग्रम्बल मिलेगा कहा? इस बात पर बाह आदमी बताता है कि तुम्हे शहर के पीछे कि छोटी वैली में मिलेगा। विंड कैनल जितना फ़ास्ट होगा हरिकेन उतना ही स्ट्रोंग होगाव्। प्लेंटीमोन और प्रिंसेस वहां से निकल जाते हैं और फिर वहीं डिंगडोंग और डिंगडिंग भी उनके पीछे-पीछे तूफ़ान में निकल जाते हैं। उन पर हमला करने की योजना बनाते हैं, इसके लिए वह शॉर्टकट का इस्तेमाल करते है। उनके रास्ते में नेट बिछा देता है जिसमे डाउनडिंग और डिंगडोंग दोनों फंस जाते हैं। साथ में प्लेंटीमोन और प्रिंसेस भी फंस जाते हैं।

डिंगडिंग डिंगडोंग कहता है ये क्या किया तुमने? डिंगडोंग जवाब देता है की मैं तो भूल ही गया था। गलती से मैंने दो नेट बिछा दी थी। फिर चींटिया उनसे कहता है कि वह उन्हें बचा लेगा और वह प्लेंटीमोन, प्रिंसेस, लोला और ब्रूस को छुडाने की कोशिश करता है और फिर डाउनडिंग भी कहता है मुझे ट्राई करने दो लेकिन दोनों में लड़ाई हो जाती फिर प्रिंसेस उन्हें रोकते हुए कहती है लड़ना बंद करो और हमें नीचे उतारो।

प्लेंटीमोन और प्रिंसेस वहां पहुच जाते है और फिर प्लेंटीमोन कहता है की क्या यही विंड टायर है? जवाब में ब्रूस कहता है सेल सिटी में हवा का बैलेंस बनाने के लिए ग्राइंडिंग ग्रम्बल  इसी का इस्तमाल करता है जो चारो दिशाओं में एक जैसी ही हवा भेजता है। प्लेंटीमोन ग्राइंडिंग ग्रम्ब्ल को देखकर कहता है क्या यही है ग्राइंडिंग ग्रम्ब्ल? प्रिंसेस बोलती है की तूफ़ान बनाने के लिए इसे रात दिन काम करना पड़ता है। ब्रूस बताता है पहले हवा कि सप्लाई धीमी थी लेकिन अब इसे तेज करके ग्राइडिंग ग्रम्बल   तूफ़ान बना रहा है जो आस-पास के गाँव में तबाही मचाएगा और आगे बढ़के सेल सिटी को भी नुक्सान पहुंचाएगा।

प्रिंसेस ग्राइडिंग ग्रम्ब्ल के पास जाकर उसे रोकने के लिए कहती है। वह उससे पूछता है तुम कौन हो? प्रिंसेस के बताने पर कि वह सिटी ऑफ़ सेल की प्रिंसेस है और प्रिंसेस का हुक्म है तुम रुक जाओ। प्रिंसेस के अपना परिचय देने पर ग्राइडिंग ग्रम्बल  उस पर हमला करता है और कहता है प्रिंसेस को रोकना है तो उसे खत्म करना है। प्लेंटीमोन प्रिंसेस को उसके लाइन ऑफ़ गॉड की तरफ इशारा करता है। प्रिंसेस उस पर हमला करती है लेकिन उसके पहले ही वह सब जगह बदबू फैला देता है। प्लेंटीमोन उस पर अटैक करता है लेकिन ग्राइडिंग सबको फिर से हमला कर धकेल देता है।

डाउनडिंग आकर प्लेंटीमोन से कहता है तुम ही सबकी ताकत हो अगर तुम ही हार मान लोगे तो ठीक नहीं होगा। प्लेंटीमोन डाउनडिंग की मदद से ग्राइंडिंग से लड़ता है इसी बीच चींटिया और डाउनडिंग के बीच लड़ाई हो जाती है और प्लेंटीमोन कहता है तुम लोग ध्यान से सुनना अगर हम यु ही लड़ते रहे तो ग्राइडिंग ग्रम्बल को कभी भी नहीं हरा पाओगे। हमें एक होना पड़ेगा। 

ग्राइंडिंग ग्रम्ब्ल पर सभी मिलकर अटैक करते हैं और फिर चींटिया उसके हमले से बेहोश हो जाता है। ग्राडिंग ग्रम्ब्ल उस पर हमला करने वाला होता है कि तभी डाउनडिंग अपनी शक्ति से चींटिया को बचा लेता है और फिर उन दोनों में फिर से एक-दुसरे को लेकर लड़ाई छिड जाती है। तभी लोला आसमान की तरफ इशारा करती है और कहती है वह देखो क्या है? जोम्बी उन पर अटैक करता है कि तभी ब्रूस सबको बताता है वह विंड मिल को हथिया कर उससे सेल सिटी में बर्बादी लाना चाहता है और उसे तोड़कर बिखेरना चाहता है। हमारी सेल सिटी खतरे में है। प्लेंटीमोन कहता है हमें जल्द से जल्द कुछ करना पड़ेगा।


Click=>>>>>Hindi Cartoon for more........