Thursday, 31 August 2017

प्लेंटीमोन: समुराई सनी और हवा हवाई माता


टिम्बकटू का राज कुमार जोम्बी पर नाराज होता है। जोम्बी उससे अपने अपराध की क्षमा मांगता है। प्रिंसेस और प्लेंटीमोन जोम्बी को ढूंडते हुए जंगल आते हैं। प्रिंसेस पूछती है की जोम्बी कहा खो गया है? ब्रूस प्रिंसेस से कहता है की धुंद के रास्ते पर चलकर जोंबी के पैरो के निशाँन ढूंडने काफी मुश्किल हैं। प्लेंटीमोन कहता है की अगर वह उसे ऐसे ही ढूंडते रहेंगे तो रास्ता भटक जाएंगे। प्रिंसेस गुस्से में कहती है की अब तुम हमें बताओगे कि क्या करना है? तभी लोला इशारा करती है। तब उन्हें वहां पर एक वुड स्पिरिट नजर आती है, और उसे काफी चोट आती है।

प्लेंटीमोन उसकी चोट ठीक करता है। वुड स्पिरिट के ठीक होने पर प्रिंसेस पूछती है की उसे क्या हुआ था? इतनी सारी चोट कैसे लग गई? वुड स्पिरिट बताती है की एक अजीब सा वुड स्पिरिट बेबी आया था और उसने लड़ने के लिए चैलेंज किया था। अपनी ताकत दिखाने के लिए उसने मार-मार कर उसकी ये हालत कर दी थी।

प्रिंसेस और प्लेंटीमोन ब्रूस को वुड स्पिरिट का ख्याल रखने के लिए कहते हैं। वुड स्पिरिट बताता है की वह उसे ढूंड नहीं पाएंगे और उसने ऐसा वुड स्पिरिट बेबी आज तक नहीं देखा। जोम्बी को देखकर उन सबकि नोकझोंक शुरू हो जाती है। जोम्बी कहता है की प्लेंटीमोन और प्रिंसेस ने उसकी प्लानिंग बार-बार बिगाड़ी है, उन्हें जिन्दा नहीं रहना चाहिए। जोम्बी उन पर करंट वाले पंजे से अटैक करता है की तभी एक अजीब सी ताकत आकर उसे रोक देती है। जोम्बी उससे उसके बारे में पूछता है कि हमारी लड़ाई के बीच मैं पड़ने वाले यह कौन है? तो उसे जवाब मिलता है समुराई सनी।

प्लेंटीमोन जोम्बी को खत्म करने के बारे में सोचता है की सनी उसे रोकते हुए कहता है की यह सिर्फ उसकी जंग है, कोई बीच में नहीं आएगा। और फिर समुराई सनी और जोम्बी के बीच लड़ाई छिड जाती है। जोम्बी को सामुराई रोकता है लेकिन वह डरकर भाग जाता है। तभी प्लेंटीमोन सनी को जोम्बी से बचाने के लिए शुक्रिया बोलता है, लेकिन वह बिना कुछ कहे वहां से चला जाता है। ब्रूस भी वहां आता है और उन सबको आवाज लगाता है। प्रिंसेस बताती है की उन्होंने अभी जोम्बी को देखा। वह बहुत शक्तिशाली है।

डाओडिंग कहता है की किस्मत अच्छी थी, जिसकी वजह से एक समुराई वुड स्पिरिट ने उन्हें बचा लिया। खुशबू वुड स्पिरिट कहती है की क्या ये वही है जो बम्बू की टोपी पहनता है और लम्बा सा है? प्लेंटीमोन कहता है की, हाँ - यह वही है। तो खुशबू जवाब देती है की उसी ने अपने विरोधी वुड स्पिरिट पर हमला किया था। प्लेंटीमोन पूछता है की अगर ऐसा है तो सनी ने उन्हें क्योँ बचाया?

चींटिया कहता है कि उन्हें समुराई से मिलकर ज़ोम्बी से लड़ना चाहिए। ऐसा कर के वह जोम्बी को हरा सकते हैं। तभी ब्रूस उन्हें कहता है कि उन्हें हवा-हवाई माता से मिलना चाहिए। वह बताता है की लोग कहते हैं कि बलशाली पवन ने अपनी माता को कहीं छिपा रखा है। उसकी माता को निबटने का तरीका पता होगा।

ब्रूस कहता है की उसे पक्का मालूम हैं की वह पास कि वैली में रहती है। लेकिन वह थोड़ा सा सनकी है। वहीँ दूसरी तरफ चंडाल चौकड़ी प्लेंटीमोन और प्रिंसेस का पीछा करती है। डिंगडोंग कहता है की उसे ऐसे ही मौके की तलाश थी। डिंगडिंग पूछता है की कैसा मौका? डिंगडोंग उसे मारते हुए कहता है की सुना नहीं - उसकी माँ किसी वैली में छुपकर रहती है। वह पहाड़ी में छिपकर जायेंगे और हमला करेंगे और किस्मत से वह तैयारी भी करके आया है।

प्लेंटीमोन ब्रूस से पूछता है की क्या उसे पक्का पता है कि पवन ने अपनी माता को वहीँ छिपा रखा है? प्रिंसेस कहती है की चलो फिर देर किस बात की। प्रिंसेस और प्लेंटीमोन दोनों पहाड़ी से नीचे जाने की कोशिश करते हैं। तभी चींटिया गिर जाता है और डाओडिंग उसे अपनी बेल से पकड़ लेता है। प्लेंटीमोन कहता है की अब तो एक ही रास्ता बचा है और वो ये है की उन्हें पहाड़ी से नीचे उतरना होगा।

तभी हवा-हवाई माता को सूचना मिलती है की उनसे मिलने कुछ लोग आ रहे हैं। हवा हवाई माता कहती है की किसी भी तरह से उन्हें रोकना होगा। प्लेंटीमोन और प्रिंसेस दोनों पहाड़ी से उतर रहे होते हैं की तभी उन पर हमला होता है। लोला रोने लगती है और प्रिंसेस उसे चुप करने के लिए कहती है। प्रिंसेस ब्रूस से कहती है यह क्या हो रहा है? ब्रूस कहता है उसने बताया था की सेफ्टी का इंतजाम चाउमीन की करामात है। साथ ही साथ चंडाल चौकड़ी उन्हें घेरने का प्लान बनाती है। तभी प्रिंसेस, प्लेंटीमोन और चंडाल चौकड़ी सभी पहाड़ी से नीचे गिर जाते हैं।  


Click=>>>>>Hindi Cartoon for more........