Thursday, 17 August 2017

प्लेंटीमोन और मिरर का मायाजाल


प्लेंटीमोन के स्कूल में क्लीनिंग डे मनाया जा रहा होता है जिस वजह से टीचर बच्चो को स्कूल की सफाई का काम सौपती हैं। दो गुट बनाए जाते हैं - एक में प्लेंटीमोन और प्रिंसेस तो दुसरे में गोगी और कीकू। प्लेंटीमोन और प्रिंसेस सफाई करने जाते हैं और प्रिंसेस सफाई करने से इनकार कर देती है। प्लेंटीमोन यह कहकर प्रिंसेस को मनाता है कि सफाई तो उन्हें करनी ही पड़ेगी क्योंकि आज क्लीनिंग डे है।     

प्रिंसेस गुस्से में लोला और चींटिया को सफाई का काम सौपती है। प्लेंटीमोन प्रिंसेस से कहता है की उन दोनों के काम करने से सबको इनके बारे में पता चल जाएगा। फिर प्रिंसेस सफाई का काम प्लेंटीमोन को सौंपती है। प्लेंटीमोन सारी सफाई करके जब प्रिंसेस के साथ घर जाता है तो गोगी और कीकू उसे देख लेते हैं।  उन दोनों को हैरानी होती है की इनका काम इतनी जल्दी कैसे निपट गया?! गोगी और कीकू दोनों छोटे पुल के पास जाते हैं और देखते है कि वहां सब साफ़ सुथरा है। वह उसे गंदा कर देते हैं।

मैन-मैन उनको ऐसी हरकत करते हुए देख लेता है। अगले दिन क्लास मैं प्रिंसेस और प्लेंटीमोन एक दूसरे से वुड स्पिरिट के बारे में बात कर रहे होते हैं की तभी क्लास में टीचर आती है और कहती है कि छोटे पुल की सफाई अच्छे से नहीं हुई। प्लेंटीमोन कहता है की ऐसा हो ही नहीं सकता। कल उसने प्रिंसेस के साथ मिलकर छोटा पुल साफ़ किया था। तभी कीकू खड़ा होता है और कहता है कि प्रिंसेस और प्लेंटीमोन ने ठीक से सफाई नहीं की है और वह बहाने बना रहे हैं। अगर उन्हें यह काम दिया गया होता तो वह ज्यादा अच्छे से करते।

इस बात पर टीचर कहती हैं की क्लास खत्म होने के बाद छोटे पुल कि सफाई का काम गोगी और किकू करेंगे। गोगी इस बात के लिए किकू को डांटता है और कहता है की उसकी वजह से वह मुसीबत में फंस गए। अचानक से मैन-मैन आता है और अपने साथी वुड स्पिरिट को आदेश देता है कि वो इन इंसानों को खत्म कर दे।

दूसरी तरफ प्लेंटीमोन के पास स्कूल टीचर का फ़ोन आता है कि गोगी और कीकू अभी तक घर नहीं पहुचे हैं। प्रिंसेस और प्लेंटीमोन उन्हें ढूंढ़ने जाते हैं। स्कूल के रास्ते से ही चंडाल चौकड़ी उनका पीछा करने लगती है। लेकिन वूड स्पिरिट उन्हें बंदी बनाकर पुल में कैद कर देती है। स्कूल में चींटिया को वुड स्पिरिट की खुशबू आती है और तभी वो वूड स्पिरिट उनके सामने आ जाती है। 

प्रिंसेस उससे कहती है कि तुम्हे किट्टीपाई ने भेजा है। वुड स्पिरिट प्रिंसेस से कहती है की उसे नहीं पता कि किट्टीपाई कौन है? पर वह उन सबको खत्म कर देगी। प्रिंसेस उससे पूछती है कि उसकी उनसे क्या दुश्मनी है? वूड स्पिरिट कहती है तुम सब घिनौने इंसान हो और तुमने पर्यावरण को नष्ट किया है|

फिर वह उन सब पर हमला करती है। प्रिंसेस से लड़ने के लिए वो मिरर का मायाजाल रचती है। लोला और चींटिया जब उसे तोड़ते है तो फिर से मायाजाल बन जाता है। वुड स्पिरिट के पीछे से चंडाल चौकड़ी उस पर हमला करती है, और आगे से प्लेंटीमोन। प्लेंटीमोन के वार से वो वुड स्पिरिट हार जाती है।  

अंत में प्लेंटीमोन और प्रिंसेस गोगी और कीकू को आज़ाद करवा देते हैं। सबके जाने के बाद वो वुड स्पिरिट तालाब से बाहर आ जाती है।



समाप्त!!



 Click=>>>>>Hindi Cartoon for more........