Tuesday, 4 July 2017

प्लेंटीमोन - डबल ट्रबल



प्लेंटीमोन और प्रिंसेस अपने-अपने साथियों के साथ मैन-मैन के महल के पास आते हैं। वहीँ मैन-मैन कहता है की जिसे भी आना है आ जाए। उनके स्वागत कि वहां पूरी तैयारी है। प्रिंसेस ब्रूस से पूछती है की क्या वह जानता है की मैन-मैन कहाँ से आया है?

ब्रूस कहता है उसे सिर्फ इतना पता है की वो टिम्बकटू शहर के महल का रक्षक है। प्लेंटीमोन कहता है की उसका मकसद जो भी हो, उन्हें उसे रोकना पड़ेगा। तभी उन पांचो को कुछ अजीब सी रोशनी आसमान में जाती हुई नजर आती है। प्लेंटीमोन ब्रूस से पूछता है की इसका मतलब क्या है? ब्रूस कहता है यह स्पेस टाइम गेप है जो पूरी तरह से खुल गया है। स्पेस टाइम को क्रेक करने के बाद पासवर्ड यूज़ करके टिम्बकटू शहर में आ-जा सकते हैं। अगर तुम सचमुच में स्पेस टाइम गेप को सील करना चाहते हो तो मैन-मैन को हराना बहुत जरूरी है। वरना सारे इंसान मुश्किल में पड़ जाएँगे।

प्लेंटीमोन कहता है की तब तो उन्हें जल्दी पहुंचना चाहिए। ब्रूस सब को चेतावनी देता है की मैन-मैन इसी महल में छुपा हुआ है। टिम्बकटू शहर का रक्षक होने के नाते अपनी एनर्जी बढ़ाने के लिए वो इस महल का इस्तेमाल करेगा। अचानक चींटिया को मैन-मैन नजर आता है और वो उसके पीछे भागता है। प्लेंटीमोन चींटिया को अकेले ना जाने के लिए रोकता है पर चींटिया बात को अनसुना कर चला जाता है। तभी चींटिया के पीछे एक बड़ा सा पत्थर आता है जिससे चारो डरकर भागते हैं। 

ब्रूस और चींटिया में लड़ाई हो जाती है और प्रिंसेस उन पर गुस्सा होती है। तभी प्लेंटीमोन, प्रिंसेस अपने-अपने साथियों के साथ एक तहखाने में गिर जाते हैं। मैन-मैन हँसते हुए आता है और कहता है लो हो गया गेम शुरू। महल कि खिड़की से लोला और प्लेंटीमोन बाहर आते हैं। ब्रूस, चींटिया और प्रिंसेस अलग-अलग होते हैं। लोला प्रिंसेस को ना पाकर रोने लगती है और प्लेंटीमोन उसे दिलासा देता है। तभी अचानक से उनके सामने एक जलता हुआ पहिया आता है और प्लेंटीमोन को चोट लग जाती है।

 एक जलती हुई तलवार से टकराकर लोला गिर जाती है। प्लेंटीमोन और लोला को प्रिंसेस नजर आती है जो असलियत में मैन-मैन होता है। वहीँ दूसरी तरफ असली प्रिंसेस ब्रूस और चींटिया के साथ होती है। प्लेंटीमोन नकली प्रिंसेस से पूछता है की ब्रूस और चींटिया तो तुम्हारे साथ थे, अब वे कहा पर हैं? नकली प्रिंसेस कहती है की वे दोनों उसके साथ ही थे लेकिन वह एक परछाई का पीछा करते हुए वहां आ गई। प्लेंटीमोन जाते-जाते वहां एक निशान बना जाता है।

वहीं चींटिया, ब्रूस और प्रिंसेस आपस में झगड़ते हैं। उनके सामने तीन दरवाज़े होते हैं। प्रिंसेस कहती है की यहाँ तीन दरवाजे हैं। यह सोचना पड़ेगा की कौन सा दरवाजा खोलना है? चींटिया प्रिंसेस और ब्रूस के मना करने पर भी एक दरवाजा खोलता है और उसे चोट लगती है। ब्रूस कहता है जो दरवाजा दाहिने तरफ में है वही सही है। चींटिया कहता है उसे कैसे पता और वह बागड़ बिल्ले की बात क्यों माने? चींटिया लेफ्ट दरवाजा खोलता है और धुंए से काला हो जाता है। प्रिंसेस और ब्रूस राईट दरवाजे से आगे बढ़ते हैं। चींटिया भी उनके पीछे चला जाता है।

प्रिंसेस एक निशान देखती है और ब्रूस कहता है की ये प्लेंटीमोन ने बनाया होगा। उसका पीछा करते हुए तीनो प्लेंटीमोन और लोला से मिलते हैं मगर प्रिंसेस एक और प्रिंसेस को अपने सामने देखकर चौंक जाती है। प्लेंटीमोन के साथ बाकी सब भी चौंक जाते हैं। दोनों प्रिंसेस में लड़ाई होती है और असली प्रिंसेस कहती है तुम मैन-मैन हो। तभी लोला कहती है की अब हम इनमे से असली प्रिंसेस को कैसे पहचानेंगे? चींटिया कहता है की अगर तुम असली प्रिंसेस हो तो तुम्हारे हाथ का खाना काफी टेस्टी होगा। मैन-मैन यानी नकली प्रिंसेस कहती है की हां मेरे हाथ का खाना पूरे यूनिवर्स में बेस्ट है।

तभी चींटिया कहता है की वह असली प्रिंसेस नहीं है क्योकि प्रिंसेस के हाथ का खाना कोई भी नहीं खा सकता। ये सुनकर असली प्रिंसेस चींटिया पर हमला करती है। चींटिया मार खाने के बाद कहता है की यही असली प्रिंसेस है। मैन-मैन मन में सोचता है इसने तो मुझे पहचान लिया है। ब्रूस कहानी में एक नया टविस्ट लाता है और कहता है की जो असली प्रिंसेस है, उसे पता होगा कि उनके पिताजी महाराज ने एक गिफ्ट शिप भिजवाया था।

मैन-मैन फिर से उनके जाल में फंस जाता है और कहता है वह शिप उसके पास है। सभी सच से वाकिफ हो जाते हैं और असली प्रिंसेस के पास चले जाते हैं। तभी मैन-मैन कहता है ये क्या बदतमीजी है? ब्रूस उसका जवाब देते हुए कहता है की प्रिंसेस को उनके पिताजी ने कोई गिफ्ट नहीं दिया था। फिर मैन-मैन और प्लेंटीमोन में लड़ाई छिड जाती है। प्लेंटीमोन और प्रिंसेस दोनों मैन-मैन पर हमला करते हैं और बाहर जाने का रास्ता ढूढ़ते हैं। मैन-मैन प्लेंटीमोन के पीछे हमला करने वाला होता है की तभी प्रिंसेस उसे होशियार कर देती है। मैन-मैन प्रिंसेस से आकर कहता है वह अपनी फ़िक्र करे।

ब्रूस प्रिंसेस को उसकी शक्ति याद दिलाता है। प्रिंसेस लोला को पॉवर देती है कि वो मैन-मैन को हटा दे। प्रिंसेस प्लेंटीमोन से पूछती है की क्या प्लेंटीमोन लड़ पायेगा? इस बात पर ब्रूस कहता है की जब तक वह महल के अन्दर हैं, वे तब तक मैन-मैन से जीत नहीं पायेंगे।

समाप्त!!

     Click=>>>>>Hindi Cartoon for more.......